बैकग्राउंड चेक वेरिफिकेशन के लिए क्यों जाएं?

बैकग्राउंड चेक वेरिफिकेशन के लिए क्यों जाएं?

बैकग्राउंड चेक वेरिफिकेशन एक विशाल क्षेत्र है जिसमें आमतौर पर कर्मचारी सत्यापन, आपराधिक रिकॉर्ड, प्री-मैरिटल, विवाहोत्तर और रहने वाले ऐतिहासिक सत्यापन शामिल होते हैं। चेक का सामान्य सीज़न उस मुद्दे पर निर्भर करता है जिसमें परीक्षा चल रही है। विश्लेषक संगठनों को एक पुष्टिकरण के साथ पूर्ण पृष्ठभूमि सत्यापन के लिए भर्ती किया जाता है कि एकत्रित जानकारी सटीक है।
पूर्व वैवाहिक सत्यापन
शादी के संबंध में, यह मौलिक है कि संभावित साथी पृष्ठभूमि को यह जानने के लिए क्रॉस चेक किया जाता है कि क्या पारस्परिक डेटा वैध है। यह अनुमान लगाया जा सकता है कि प्रति घंटे की भाग्यशाली महिला या भाग्यशाली व्यक्ति अब किसी को देख रहा है। बैकग्राउंड चेक सब कुछ चेक करेगा जो अप और आने वाले रिश्ते में असुरक्षित लगता है।
कर्मचारी का सत्यापन
कॉर्पोरेट दुनिया को पता चलता है कि एक भयानक मछली पूरी झील को बर्बाद कर सकती है इसलिए व्यावहारिक रूप से 90% संगठन प्रत्यक्ष कर्मचारी सत्यापन करते हैं। परीक्षा संगठनों क्रेडिटकुंडली को श्रमिकों के सभी डिग्री, विशेष रूप से प्रबंधकीय स्तर और उससे अधिक के लिए प्रत्यक्ष व्यक्तिगत सत्यापन के लिए भर्ती किया जाता है।
सत्यापन प्रशिक्षण पुष्टिकरण को शामिल करता है, जहां विशिष्ट कर्मचारी की शोधित प्रशिक्षण सूचना के साथ समन्वय करने के लिए आपसी निर्देश सूचना निर्धारित की जाती है। प्रमाण पत्र की जाँच पूरी तरह से की जाती है ताकि पता चल सके कि वे नकली हैं या असली हैं। पिछले संगठन के कार्य रिकॉर्ड पर शोध करके संभावित कार्यकर्ता के कार्य आचरण की जाँच की जाती है। इसके साथ आपराधिक रिकॉर्ड किसी भी मान लिया जाता है जाँच की है। विश्लेषक कार्यालय द्वारा दी गई समय-सीमा में एक वैध रिपोर्ट स्थापित की जाती है। कॉरपोरेट आपराधिक रिकॉर्ड सत्यापन जांच को असाधारण रूप से अपने संघों के लिए आदर्श व्यक्ति की भर्ती में पाता है।
संपूर्ण वैश्विक डेटाबेस की जाँच के लिए, आप creditkundali.in पर जा सकते हैं और जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय को तय कर सकते हैं।

Leave a Reply